मुझे नया डिशटीवी कनेक्शन कहां से मिल सकता है?
आप हमारी
वेबसाइट पर ऑनलाइन डिशटीवी कनेक्शन खरीद सकते हैं. अगर आपको कनेक्शन का प्रकार चुनने में मदद चाहिए, तो आप
1800-270-0300 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं .
क्या डिश टीवी पूरे भारत में उपलब्ध है?
हां, डिशटीवी अब पूरे भारत में उपलब्ध है. आप जिस शहर/क्षेत्र में रहते हैं, वहां कुछ प्रकार के कनेक्शन (जैसे हमारे स्मार्ट बॉक्स) की सीमित उपलब्धता हो सकती है. अधिक जानकारी के लिए, कृपया
यहां क्लिक करें.
डिशटीवी अपने प्रतिस्पर्धियों से बेहतर कैसे है?
डिशटीवी बेजोड़ HD पिक्चर क्वालिटी और क्रिस्टल क्लियर साउंड प्रदान करता है तकनीक के मामले में हमारी श्रेष्ठता, हमारी पहुंच का दायरा और किफायती कीमतें हमें हमारे प्रतिस्पर्धियों से अलग बनाती हैं. डिशटीवी भारत में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ और सबसे किफायती डीटीएच सर्विस है.
मैं डिश टीवी का डेमो कहां देख सकता/सकती हूं?
आप अपने नज़दीकी अधिकृत डीलर के पास डिशटीवी की नई और रोमांचक दुनिया का अनुभव कर सकते हैं. आपके आस-पास के लगभग अधिकांश कंज्यूमर ड्यूरेबल आउटलेट्स डिशटीवी डेमो देने और डिशटीवी कनेक्शन बेचने के लिए अधिकृत हैं. अपना नज़दीकी डिशटीवी डीलर का पता करने के लिए
डीलर खोजने वाले टूल पर जाएं.
क्या मुझे नए डिशटीवी कनेक्शन पर छूट मिल सकती है?
नए डिशटीवी कनेक्शन के लिए हमारे पास आकर्षक ऑफर्स उपलब्ध हैं, जो अधिकांश समय तक जारी रहते हैं. जानने के लिए
यहां क्लिक करें.
क्या मुझे अपने नए डिशटीवी कनेक्शन के लिए कोई वारंटी मिलेगी?
हां, आपको अपने नए डिशटीवी कनेक्शन के साथ वारंटी मिलेगी. ऑफर की गई वारंटी की जानकारी नीचे दी गई हैं:
- केवल सेट-टॉप-बॉक्स यूनिट पर 5 वर्ष की वारंटी
- इंस्टॉलेशन पर 1 वर्ष की वारंटी
- एलएनबी, रिमोट और पावर एडाप्टर पर 1 वर्ष की वारंटी
नोट: ऊपर बताई गई वारंटी के लाभ प्राप्त करने के लिए, कस्टमर को यह सुनिश्चित करना होगा कि कनेक्शन लगातार 30 दिनों से अधिक समय के लिए डि-ऐक्टिव न हो.
मुझे किस प्रकार के हार्डवेयर की आवश्यकता होगी?
सेट-टॉप-बॉक्स का उपयोग करने के लिए सेट-टॉप-बॉक्स, डिश एंटीना और रिमोट की आवश्यकता होती है ये सभी सामान नए डिशटीवी कनेक्शन के साथ आते हैं इंस्टॉलेशन शुल्क और केबल के लिए शुल्क अतिरिक्त रूप से लिए जा सकते हैं.
डिश एंटीना कहां लगाया जाएगा
सैटेलाइट से बिना किसी रुकावट के सिग्नल प्राप्त करने के लिए डिश एंटीना को ऐसी खुली जगह लगाया जाएगा, जहां से आसमान को देखने में कोई बाधा न हो इसे छत, बरामदा, टेरेस या बालकनी आदि जैसी जगहों पर इंस्टॉल किया जा सकता है.
क्या मुझे हर कमरे के लिए एक अलग डिशटीवी कनेक्शन की आवश्यकता होगी?
हां, आपको हर टीवी के लिए एक अलग सेट-टॉप-बॉक्स की आवश्यकता होगी आप बहुत ही कम कीमत पर अपने प्राइमरी कनेक्शन के साथ 3 अतिरिक्त कनेक्शन और जोड़ सकते हैं.
क्या डिश सेट-टॉप-बॉक्स पर यूट्यूब और अन्य ओटीटी प्रोग्राम देखे जा सकते हैं?
हां, अब डिशटीवी स्मार्ट/कनेक्टेड सेट-टॉप-बॉक्स वाले डिश स्मार्टहब के साथ, आप दोनों दुनिया का बेहतर आनंद ले सकते हैं. डिश स्मार्टहब के साथ, आप यूट्यूब, अमेज़न प्राइम और वॉचो जैसी ओटीटी सेवाओं के साथ नियमित टीवी चैनल देख सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए
यहां क्लिक करें . ओटीटी सर्विसेज़ के लिए सब्सक्रिप्शन (अगर कोई है) अलग से लेना होगा.
ट्राई (TRAI) क्या है?
टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) भारत में दूरसंचार इंडस्ट्री की निगरानी के लिए एक स्वतंत्र नियामक निकाय है.
ट्राई (TRAI) का नया मैंडेट क्या है?
भारत के दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने नए नियम जारी किए हैं जो सभी केबल और डीटीएच ऑपरेटरों पर लागू होते हैं. जल्द ही लागू होने वाले इन नए नियमों के तहत, ब्रॉडकास्टर ने अपने-अपने चैनलों की दरें घोषित कर दी हैं. कस्टमर इन नए मूल्यों के अनुसार इन चैनलों और पैक को सब्सक्राइब कर सकते हैं. अगर आप अपनी पसंद के चैनलों को रजिस्टर करना चाहते हैं, तो आप
यहां क्लिक कर सकते हैं
अब मेरे सब्सक्रिप्शन पर शुल्क किस प्रकार लिया जाएगा?
मोटे तौर पर, आपके सब्सक्रिप्शन शुल्क में दो घटक शामिल होंगे. पहला शुल्क नेटवर्क क्षमता शुल्क (एनसीएफ) है. यह सब्सक्रिप्शन पर किराए शुल्क की तरह होता है. दूसरा शुल्क वह होता है जो आप किसी चुने गए चैनल के लिए, या तो अ ला कार्टे या किसी पैक या कॉम्बो के रूप में भुगतान करते हैं.. चैनल या तो निशुल्क (₹0) या प्रति माह घोषित एमआरपी के साथ पेड चैनल हो सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए चैनल विवरण के साथ बुके, कॉम्बो और ऐड ऑन की कीमत हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध है.
मैं अपनी जरूरत के अनुसार चैनल कैसे चुन सकता हूं?
अगर आप अपनी पसंद के चैनल का पैक बनाना चाहते हैं, तो आप
यहां क्लिक कर सकते हैंलागू मूल्य और शर्तें भी पेज पर दी गईं हैं.
हमारे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध पैक व चैनलों की लिस्ट और उनकी कीमत जानने के लिए
यहां क्लिक करें
मुझे नए टैरिफ प्लान के बारे में अधिक जानकारी कहां मिल सकती है?
आप इस बारे में हमारे चैनल नंबर 999 पर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आप हमारी वेबसाइट के 'कंज्यूमर कॉर्नर' पर भी जा सकते हैं.
मैंने अपना पैक पहले ही एनटीओ के अनुसार चुन लिया है. क्या इस विस्तार के कारण मेरे चुने हुए पैक पर कोई प्रभाव पड़ा है?
आपने एक नया प्लान चुनकर सही निर्णय लिया है और नए टैरिफ प्लान के फायदों का लाभ उठा सकते हैं.
अपना डिशटीवी अकाउंट रीचार्ज करने के लिए विभिन्न तरीके/ माध्यम क्या हैं?
आप अपने डिशटीवी अकाउंट को रीचार्ज करने के लिए कई तरीके अपना सकते हैं, जैसे
- डिशटीवी वेबसाइट के रीचार्ज पेज से, विभिन्न तरीकों का उपयोग करें, जैसे:
- o यूपीआई
- o नेट बैंकिंग
- o क्रेडिट कार्ड
- o डेबिट कार्ड
- o Wallets (Airtel Money, Amazon Pay, Freecharge, Jiomoney, Mobikwik, Ola Money, PayTM, PhonePe)
- माय डिशटीवी ऐप से, डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
- वॉचो ऐप से, डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
- स्वतंत्र वॉलेट ऐप का उपयोग करके (जैसे अमेज़न पे, गूगल पे, पेटीएम, फोनपे आदि)
- अपने लोकल डिशटीवी के डीलर के माध्यम से, अपने नज़दीकी डीलर की लोकेशन जानने के लिए यहां क्लिक करें
- इलेक्ट्रॉनिक क्लियरेंस स्कीम के जरिए
- पे ऑर्डर/डिमांड ड्राफ्ट/चेक के द्वारा
मैं डिशटीवी मोबाइल ऐप से अपना डिश टीवी अकाउंट कैसे रीचार्ज करूं?
माय डिशटीवी मोबाइल ऐप से अपना डिश टीवी डीटीएच अकाउंट रीचार्ज करना बहुत आसान है. अपने स्मार्टफोन पर
डिश टीवी ऐप डाउनलोड करें और अपने यूज़रनेम व पासवर्ड का उपयोग करके लॉग-इन करें. "रीचार्ज" बटन दबाएं. अपनी मासिक रीचार्ज राशि के साथ रीचार्ज करने के लिए कोई ऑफर चुनें या ऐसे सी आगे बढ़ें. भुगतान करने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं, जैसे डेबिट या क्रेडिट कार्ड या मोबाइल वॉलेट (जैसे पेटीएम/ गूगल पे). बस
माय डिश टीवी ऐप डाउनलोड करें, और आसानी से अपने डिश टीवी डीटीएच रीचार्ज का भुगतान करें.
मैं अपने डिशटीवी अकाउंट के लिए कुछ अच्छे रीचार्ज ऑफर कहां प्राप्त कर सकता/सकती हूं?
डिशटीवी कंज्यूमर वेबसाइट रीचार्ज पेज,
माय डिशटीवी मोबाइल ऐप या
वॉचो मोबाइल ऐप से अपना डिशटीवी अकाउंट रीचार्ज करते समय आप अपने अकाउंट के लिए विशेष रीचार्ज ऑफर देख सकते हैं. वैकल्पिक रूप से, आप 3rd पार्टी वॉलेट ऐप (जैसे पेटीएम, मोबिक्विक आदि) से रीचार्ज करते समय विभिन्न कैशबैक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं. आप कंज्यूमर वेबसाइट पर रीचार्ज पेज में नीचे की ओर मौजूद 3rd पार्टी ऑफर भी देख सकते हैं.
मैं अपनी मासिक रीचार्ज राशि कैसे चेक करूं?
जब आप डिशटीवी कंज्यूमर वेबसाइट, माय डिशटीवी मोबाइल ऐप या वॉचो मोबाइल ऐप से रीचार्ज करते हैं, तो हम ऑटोमैटिक रूप से आपकी मासिक रीचार्ज राशि रीचार्ज फील्ड में भर देते हैं. वैकल्पिक रूप से, आप अपनी मासिक रीचार्ज राशि चेक करने के लिए डिशटीवी कंज्यूमर वेबसाइट या माय डिशटीवी मोबाइल ऐप पर अपने अकाउंट में लॉग-इन कर सकते हैं.
मैं अपने पिछले रीचार्ज की जानकारी कैसे चेक करूं?
आप डिशटीवी कंज्यूमर वेबसाइट पर अपने अकाउंट में लॉग-इन कर सकते हैं और बाईं ओर उपलब्ध पैनल में
भुगतान विवरण सेक्शन पर जा सकते हैं या आप माय डिशटीवी मोबाइल ऐप पर रीचार्ज स्क्रीन से -> हाल ही के भुगतान पर जा सकते हैं.
मैंने गलत अकाउंट पर रीचार्ज कर दिया है, अब मैं क्या करूं?
कोई दिक्कत नहीं है. हमें इसकी रिपोर्ट करने के लिए इन चरणों का पालन करें:
- सेल्फ-हेल्प सेंटर पर जाएं
- भुगतान और बिलिंग से संबंधित सहायता के लिए कैटेगरी चुनें -> गलत VC पर भुगतान हो गया- ट्रांसफर राशि की जानकारी दर्ज करें
- आवश्यक जानकारी के साथ दिया गया फॉर्म भरें और सबमिट करें.
- हम आपसे संपर्क करेंगे और जल्द ही आपकी समस्या का समाधान करेंगे.
मुझे अपने रीचार्ज के लिए कोई कन्फर्मेशन नहीं मिला है, अब मुझे क्या करना चाहिए?
एक घंटे तक प्रतीक्षा करें, क्योंकि नेटवर्क की समस्या के कारण कभी कभी एसएमएस या व्हाट्सऐप पर कन्फर्मेशन देर से आता है इस दौरान चेक करें कि आपकी सर्विसेज़ दोबारा शुरू हुई हैं या नहीं अगर आपको अभी भी कन्फर्मेशन नहीं मिला है और सर्विस फिर से शुरू नहीं हुई है, तो इन चरणों का पालन करें:
- सेल्फ-हेल्प सेंटर पर जाएं
- भुगतान और बिलिंग संबंधी सहायता के लिए कैटेगरी चुनें, ऑनलाइन रिचार्ज किया- राशि प्राप्त नहीं हुई या डीलर के माध्यम से रिचार्ज किया- राशि प्राप्त नहीं हुई है (अपने मामले के अनुसार).
- आवश्यक जानकारी के साथ दिया गया फॉर्म भरें और सबमिट करें.
- हम आपसे संपर्क करेंगे और जल्द ही आपकी समस्या का समाधान करेंगे.
सबसे सस्ता डिश टीवी रीचार्ज प्लान कौन सा है?
आपके लिए बहुत से कम कीमतों वाले डिश टीवी डीटीएच रीचार्ज प्लान उपलब्ध हैं उदाहरण के लिए: सबसे बेसिक पैकेज के विकल्प के रूप में रु. 16 (एनसीएफ और टैक्स अतिरिक्त) का क्लासिक हिंदी पैक उपलब्ध है, जिसे आप चुन सकते हैं इसमें आठ (8) पे चैनल हैं अगर आप और अधिक चैनल वाला पैक लेना चाहते हैं, तो 46 (एनसीएफ और टैक्स अतिरिक्त) का भारत प्राइम पैक का विकल्प चुन सकते हैं, जिसमें 23 पे चैनल हैं.
न्यूनतम कितनी राशि से डिशटीवी कनेक्शन का रीचार्ज किया जा सकता है?
- डिशटीवी सब्सक्राइबर के लिए न्यूनतम रीचार्ज राशि रु. 100 है
मैं अभी डिशटीवी कनेक्शन का रीचार्ज करने में असमर्थ हूं क्या मुझे स्विच-ऑफ तिथि में एक्सटेंशन मिल सकता है?
हां, अगर आप अपना डिशटीवी कनेक्शन रीचार्ज नहीं कर पा रहे हैं, तो आप अपनी स्विच-ऑफ तिथि में 3 दिन का एक्सटेंशन प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए, आप हमारी "पे-लेटर" सर्विस का विकल्प चुन सकते हैं यह विकल्प चुनने पर, आपकी सर्विसेज़ अतिरिक्त 3 दिनों तक बंद नहीं की जाएंगी और आप इन अतिरिक्त दिनों में अपना अकाउंट रीचार्ज कर सकते हैं.
पे लेटर सेवा के लिए शुल्क क्या हैं?
मासिक सब्सक्रिप्शन शुल्क रु. 10 है इसके अलावा, आपसे एक दिन के सब्सक्रिप्शन शुल्क के बराबर राशि भी ली जाएगी (आपके द्वारा चुने गए पैक के अनुसार) इस उदाहरण को देखें: अगर आपकी मासिक रीचार्ज राशि है ₹ 300 1 दिन के लिए पे लेटर सेवा चलाने के लिए आपसे रु. 300/30 दिन = रु. 10 का शुल्क लिया जाएगा अगर आप 3 दिनों के लिए "पे-लेटर" सर्विस का उपयोग करते हैं, तो रु. 10 x 3 दिन = रु. 30 के साथ-साथ मासिक सर्विस सब्सक्रिप्शन राशि रु. 10 लिया जाएगा इस प्रकार आपसे कुल रु. 30 + रु. 10 = रु. 40 का शुल्क लिया जाएगा.
"पे-लेटर" सुविधा का उपयोग नहीं करने पर, अगर डि-ऐक्टिवेशन के बाद कनेक्शन को रीचार्ज किया गया, तो क्या मुझे कोई शुल्क देना होगा?
सब्सक्रिप्शन शुल्क का भुगतान न करने के कारण अपने अकाउंट के डीऐक्टिवेट होने के 3 दिनों के भीतर अगर आप रीचार्ज करते हैं, तो आपसे कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा 3 दिनों के बाद, आपसे रु. 25 का मामूली शुल्क लिया जाएगा यह आपके कनेक्शन के डिऐक्टिव रहने की स्थिति में भी आपके कनेक्शन को सुचारू बनाए रखने में आने वाली लागत को पूरा करने में मदद करता है.
अगर मैं घर शिफ्ट करूं या किसी दूसरे शहर/कस्बे में मेरा ट्रांसफर हो जाए तो मैं अपना डिशटीवी अपने साथ कैसे ले जाऊं?
Yes, you can carry the equipment anywhere in India. Please click on
bit.ly/3wfXfRo for further assistance.
क्या रिसेप्शन की क्वालिटी में किसी चीज से बाधा आ सकती है? जैसे, भारी बारिश?
मौसम बहुत बिगड़ जाने, जैसे भारी बारिश या सूर्य, सैटेलाइट और पृथ्वी के एक रेखा में आ जाने पर कुछ मिनटों के लिए सेवा रुक सकती है. इस घटना को रेन आउटेज/सन आउटेज कहते हैं और यह दुनिया के सभी डीटीएच प्लेटफॉर्मों में होती है. ऐसा साल में एक या दो मिनट के लिए होता है. इस खराबी का पता सिस्टम अपने-आप लगा लेता है और इसे खुद ही ठीक भी कर देता है.
यदि मेरे डिशटीवी कनेक्शन में कोई खराबी आ जाए तो मुझे किससे संपर्क करना चाहिए?
आपके डिशटीवी अकाउंट से संबंधित किसी भी प्रश्न या समस्या के लिए
95017-95017 पर कॉल करें या इन आसान चरणों का पालन करके, इसे
अपने आप करें . आप अपने नज़दीकी डिश केयर सेंटर को भी कॉल कर सकते हैं.
खराब सेट-टॉप-बॉक्स के लिए सेट-टॉप-बॉक्स रिप्लेसमेंट पॉलिसी क्या है?
खराब सेट-टॉप-बॉक्स को बदलने का शुल्क:
रु. 250 बॉक्स बदलने के शुल्क (अगर सेट-टॉप-बॉक्स वारंटी से बाहर है) + रु. 200 टेक्नीशियन विज़िट शुल्क (अगर टेक्नीशियन विजिट वारंटी से बाहर है) + हार्डवेयर शुल्क (अगर कोई हो)
Dish SMRT HUB बॉक्स बदलने के शुल्क:
रु. 700 बॉक्स बदलने के शुल्क (अगर सेट-टॉप-बॉक्स वारंटी से बाहर है) + रु. 200 टेक्नीशियन विज़िट शुल्क (अगर टेक्नीशियन विजिट वारंटी से बाहर है) + हार्डवेयर शुल्क (अगर कोई हो)
स्वैप/रीफर्बिश्ड सेट-टॉप-बॉक्स पर 180 दिनों की वारंटी के साथ सेट-टॉप-बॉक्स रिप्लेसमेंट/स्वैप के मामले में सब्सक्राइबर को रीफर्बिश किया जाएगा.
व्यूइंग कार्ड क्या होता है?
व्यूइंग कार्ड क्रेडिट कार्ड जितना बड़ा एक स्मार्ट कार्ड होता है जिसमें उन चैनलों की जानकारी होती है जिन्हें कस्टमर ने सब्सक्राइब किया है. सेट-टॉप बॉक्स में लगा देने पर सब्सक्राइबर अपने चुने हुए चैनल देख सकता है. आपको यह कार्ड संभाल कर रखना चाहिए और उस पर लिखा यूनीक वीसी नंबर किसी सुरक्षित स्थान पर नोट कर लेना चाहिए और हमारे साथ होने वाली अपनी हर बातचीत में वह नंबर बताना चाहिए.
मेरा व्यूइंग कार्ड खो गया है/क्षतिग्रस्त हो गया है. मुझे नया कार्ड कैसे मिलेगा?
खोए/ क्षतिग्रस्त वीसी कार्ड की जमा राशि जब्त हो गई है इसलिए आपको डीलर को दोबारा रु. <an1> का भुगतान करके नया कार्ड लेना होगा.
यूनिवर्सल रिमोट क्या होता है?
पेश है डिश टीवी का यूनिवर्सल रिमोट. आपके सेट-टॉप-बॉक्स और टीवी दोनों के लिए कई खूबियों वाला एक रिमोट. यह पतला है और इसका टेक्सचर मेट फिनिश वाला है. यह रिमोट सैमसंग के सभी टीवी के साथ पहले से कॉन्फिगर किया गया है, और अन्य सभी ब्रांड्स के टीवी के साथ भी काम करता है. अब, मनोरंजन हुआ और भी आसान.
* 2AA बैटरी से चलता है
यूनिवर्सल रिमोट को टीवी के साथ कैसे जोड़ा जाता है?
• |
डिश टीवी यूनिवर्सल रिमोट के OK और 0 बटन को एक साथ तब तक दबाए रखें, जब तक कि टीवी मोड का एलईडी लाल नहीं हो जाताः ऐसा होते ही रिमोट सीखने के लिए तैयार हो जाएगा. |
• |
डिशटीवी यूनिवर्सल रिमोट को समतल स्थान पर रखें. अपने टीवी रिमोट को यूनिवर्सल रिमोट के सामने ऐसे रखें कि दोनों की एलईडी लाइटें सीधे एक-दूसरे की तरफ हों. दोनों रिमोट के बीच की दूरी 5cm होनी चाहिए. |
• |
यूनिवर्सल रिमोट के टीवी पावर बटन को प्रोग्राम करने के लिए, यूनिवर्सल रिमोट पर टीवी पावर बटन दबाएं. डिश टीवी रिमोट पर रेड टीवी मोड एलईडी एक बार ब्लिंक करेगी यह कन्फर्म करने के लिए आप आगे बढ़ सकते हैं. |
• |
टीवी रिमोट पर पावर बटन दबाएं. यूनिर्वसल रिमोट पर रेड टीवी मोड एलईडी दो बार ब्लिंक करेगी यह कन्फर्म करने के लिए कि इसने कमांड लर्न कर लिया है. |
• |
आप वॉल्यूम अप/डाउन, म्यूट, सोर्स और नैविगेशन (अप/डाउन/लेफ्ट/राइट/ओेके) के लिए इसी प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं. |
• |
लर्न्ड कमांड को सहेजने के लिए, रेड टीवी मोड एलईडी तीन बार ब्लिंक होने तक यूनिवर्सल रिमोट पर टीवी पावर बटन दबाएं. |
यूपीआई के माध्यम से रीचार्ज करें
देश में कैशलेस ट्रांज़ैक्शन को बढ़ावा देने के लिए, अब डिशटीवी सब्सक्राइबर किसी भी यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस ऐप (एक सिंगल विंडो मोबाइल पेमेंट सिस्टम जिसे नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा लांच किया गया है) या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा (यूएसएसडी) के जरिए अपना सब्सक्रिप्शन रीचार्ज कर सकते हैं.
आप नीचे दिए गए स्टेप का पालन करके यूपीआई या यूएसएसडी के जरिए अपना डिशटीवी सब्सक्रिप्शन रीचार्ज कर सकते हैं:
ऐप:
- स्टेप 1: ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से भीम/आईसीआईसीआई पॉकेट जैसे किसी भी यूपीआई चालित ऐप को डाउनलोड करें.
- स्टेप 2: रजिस्टर करें और अपना यूनीक पिन बनाएं.
- स्टेप 3: अपने ऐप में यूपीआई टैब/आइकन पर क्लिक करें.
- स्टेप4: भेजें/पेमेंट करें टैब पर क्लिक करें.
- चरण 5: प्राप्तकर्ता का पता बताएं, जो होगा डिशटीवी.<VC number>@ICICI, और भुगतान पूरा करें.
रीचार्ज ऑनलाइन
अब क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग से अपना डिशटीवी सब्सक्रिप्शन तुरंत रीचार्ज करें. आप वॉलेट और यूपीआई संचालित ऐप से भी पेमेंट कर सकते हैं. अब, बस गूगल ऐप स्टोर से डाउनलोड करें और अपने बिल का तुरंत भुगतान करें.
अभी रीचार्ज करें
डिशटीवी होम पिक
घर बैठे पाएं डिशटीवी रीचार्ज की सुविधा. अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से <57575> पर < DISHTV HOME PICK > लिखकर SMS भेजें और इस सर्विस का लाभ उठाएं. इस सर्विस को प्राप्त करने के लिए न्यूनतम रीचार्ज शुल्क रु. 1500/- है-.
*यह सेवा चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध है, अधिक सहायता के लिए कृपया हमें 95017-95017 पर कॉल करें
डीलर के माध्यम से रीचार्ज करें